गाजीपुर आसपास गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर पूर्वांचल ख़बर प्रादेशिक

कोविड के बीच उत्तर प्रदेश में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, 23 जनवरी तक रहेंगे बंद

गाजीपुर 16 जनवरी: कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में स्कूल-कॉलेज अभी 23 जनवरी तक बंद रहेंगे। इससे पहले स्‍कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी 16 जनवरी तक बंद किए गए थे। तो वहीं, अब राज्‍य में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं जिसे ध्‍यान में रखते हुए राज्‍य सरकार ने शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद करने का कदम उठाया है। इस दौरान केवल वैक्सीनेशन के लिए छात्रों को बुलाने का आदेश था।

Uttar Pradesh Govt: Schools, colleges to remain closed till January 23

पिछले 24 घंटे के अंदर उत्तर प्रदेश में 15,795 नए कोरोना के मरीज सामने आए है। जिसमें 4 मरीज को मौत हो गई है। वहीं, कोरोना संक्रमण की तेजी से बढ़ती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की स्थिति पर टीम 9 के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसकी साथ केजीएमयू अस्पताल में कोरोना की व्यवस्थाओं की निरीक्षण भी किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘देश और दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है, कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन दूसरी लहर की तुलना में काफी कमज़ोर है लेकिन इसका संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। परंतु दूसरी लहर की तुलना में ओमिक्रोन कम खतरनाक है। हालांकि, सतर्कता और सावधानी की आवश्यकता है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में 1.03 लाख सक्रिय मामले हैं जिसमें से 1.01 लाख से अधिक लोग होम आइसोलेशन में हैं। लखनऊ में आज 2,300 मामले सामने आए हैं, सक्रिय मामले 16,300 है और 16,200 लोग होम आइसोलेशन में हैं। कुल 128 लोग अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। बताया कि प्रदेश में अब तक 22.87 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। 15-18 साल के बच्चों में 51 लाख 37 हज़ार से अधिक लोगों को डोज दी गई है। 60 वर्ष आयु से अधिक के कोमॉर्बिड मरीज या किसी बीमारी से ग्रसित बुजुर्गों, हेल्थ वर्कर्स को अब तक 3.87 लाख बूस्टर डोज लगाई जा चुकी हैं।