गाजीपुर आसपास गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर पूर्वांचल ख़बर प्रादेशिक

पिता के स्मृति में सजंय शेरपुरिया ने निजी खर्चे से बनवा रहे सड़क

गाजीपुर:आमतौर पर लोग पूर्वजो की स्मृति में कही मन्दिरो में दान करते है तो कही वृद्धों को खाना खिलाते है।लेकिन शेरपुर गाव के प्रसिद्ध सामाजिक उद्यमी सजंय शेरपुरिया ने अपने पिता बालेश्वर राय के स्मृति में शेरपुर मुख्य मार्ग से शहीद पार्क तक लगभग एक किमी सड़क (पिच रोड) बनवाने का बीड़ा उठाया और बिना जनसहयोग के लाखो रुपए खर्च करके बनवा डाले।

पिता के स्मृति में कराया गया यह काम सामाजिक सरोकार से जुड़ा आदर्श उदाहरण बन गया है।जिसका उद्धघाटन 31 मार्च को श्रद्धांजलि सभा व भंडारे के बाद बालेश्वर राय मार्ग का किया जायेगा। जो बालेश्वर राय मार्ग के नाम से जाना जाएगा।उक्त जानकारी के अनुसार स्व बालेश्वर राय देश के प्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वo देवनारायण राय के ज्येष्ठ पुत्र थे। जिनका निधन दिल्ली के एम्स अस्पताल में बीमारी के दौरान हृदय गति रुकने के चलते 18 मार्च को होली के दिन आकस्मिक निधन हो गया था। जिसके पश्चात पुण्यात्मा स्व बालेश्वर राय का पार्थिव शरीर का 19 मार्च को पिता की इच्छा अनुसार ही सनातनी परम्परा के अनुसार पैतृक गाव शेरपुर के गंगा घाट पर दाह संस्कार किया गया।

श्री शेरपुरिया ने बताया कि नया भारत का उत्तर प्रदेश कैसा हो विषय पर बौद्धिक गोष्ठी व विशाल महा भंडारे का आयोजन किया गया है। जिसमे प्रबुद्ध जन,पत्रकार जगत की प्रमुख हस्तियां,उद्योग जगत,राजनेता,प्रख्यात समाजसेवी, आध्यात्मिक गुरु जन, खेल जगत की हस्तियां व पूरे शंकरवार, किनवार, दोनवार सहित अन्य समाज के लोग , ग्राम सभा के हर वर्ग, रिश्तेदार, मित्रगण, शुभचिंतको सहित अन्य गणमान्यो को आमंत्रित किया गया है।जिसमे लगभग पचास हजार लोग शिरकत करने की उम्मीद है।जिसकी सारी तैयारीया जोरो पर शुरू कर दी गयी है।