गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर

UP Board Result 2022 गाजीपुर:हाईस्कूल में विवेक व इंटर में अखिल टॉपर

गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम-2022 में अमर शहीद इंटर कालेज जमानियां स्टेशन के छात्र और राजमिस्त्री के बेटे विवेक माैर्या ने हाईस्कूल में 94.83 फीसद अंक प्राप्त कर जिला टाप किया, तो वहीं राजकीय सिटी इंटर कालेज छात्र और मेडिकल स्टोर संचालक के बेटे अखिल कुशवाहा 89.60 फीसद अंक प्राप्त कर इंटरमीडिएट में जनपद में प्रथम रहे।

हाईस्कूल में दूसरे स्थान पर आदर्श इंटर कालेज के दीपक यादव ने 94.33 फीसद और तीसरे स्थान पर लूर्दस कांवेन्ट बालिका इंटर कालेज की छात्रा अंशुका वर्मा ने 94.17 फीसद अंक प्राप्त किया है। वहीं इंटरमीडिएट में दूसरे स्थान पर लूर्दस कांवेन्ट बालिका इंटर कालेज की सृष्टि यादव ने 88.40 फीसद और तीसरे स्थान पर श्री धनेश्वर इंटर कालेज कुसुम्ही खुर्द की छात्रा लाजो राजभर ने 87.80 फीसद अंक प्राप्त किया है। लड़कियों ने एक बार फिर अपना दबदबा कायम रखा है। हाईस्कूल टाप-10 में शामिल 23 छात्र-छात्राओं में 13 और इंटरमीडिएट टाप-10 में शामिल 17 छात्र-छात्राओं में 12 लड़कियां हैं।

कोरोना काल के बाद यह पहला बाेर्ड परीक्षा का परिणाम परीक्षा कराने के बाद घोषित किया गया है। पिछले वर्ष तो बिना परीक्षा के ही छात्र-छात्राओं को पास कर दिया गया था। इसके चलते इस बार छात्र-छात्राओं और अभिभावकों में परीक्षा परिणाम को लेकर उत्सुकता थी। दो बजते ही सभी ने अपना स्मार्टफोन खोल लिया और विभागीय वेबसाइट पर गूगल सर्च होने लगा। इस बार इंटरनेट ने साथ दिया और दो बजे के बाद ही परिणाम दिखने शुरू हो गए। जैसे-जैसे परिणाम आते गए, सफल छात्र-छात्राओं के चेहरे खिलते गए। पास होने के बाद छात्र-छात्राओं ने मिठाई बांट कर अपनी खुशियां साझा की।

अच्छा अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान व सराहना किया गया। प्रदेश में गाजीपुर हाईस्कूल का कुल 88.94 प्रतिशत रिजल्ट बना है। इसमें 87.93 छात्र और 90.24 छात्राएं सफल हुई हैं। वहीं जनपद का इंटरमीडिएट का रिजल्ट 81.76 प्रतिशत बना है। अगर रैंक की बात करें तो प्रदेश में गाजीपुर का 66वां स्थान है। परीक्षा में इंटर के कुल 68184 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 58048 ने परीक्षा दी और 47461 उत्तीर्ण हुए।

[Rich_Web_Slider id="4"]