गाजीपुर आसपास गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर पूर्वांचल ख़बर

चंदनी पब्लिक स्कूल सुरतापुर के छात्रों ने निकाली तिरंगा रैली, घर-घर तिरंगा लगाने की अपील

मुहम्मदाबाद:आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में तिरंगा झंडे की आन-बान-शान के लिए देश में मनाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के तहत शनिवार को सुरतापुर स्थित चंदनी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने कुंडेसर कबीरपुर गांवों में तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा के दौरान बच्चों ने अपने हाथों में तिरंगा झंडा उठाकर भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाते हुए गांवों के लोगों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

तिरंगा यात्रा के दौरान निदेशक नवीन राय ने कहा कि अमर स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिए जो बलिदान दिए, उन्हीं की बदौलत आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। हमारे वीर सेनानियों ने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया, उनका जीवन युवा पीढ़ी के लिए सदैव प्रेरणादायाी रहेगा।


प्रधानाचार्य प्रवीण पीयूष राय ने लोगों का आह्वïान किया कि हर घर तिरंगा में एकजुट होकर देशभक्ति का परिचय देते हुए 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराएं। इस मौके माधव सरकार, सतीश गुप्ता ,दीपमाला सरकार ,यूसुफ ,अरविन्द राय,अजय पांडेय, अमरनाथ , नैनिका गुप्ता ,आशुतोष राय, पंचम राय ,सईदा हसन , संजय कुशवाहा , वीरेंद्र यादव ,नन्दिनी,अफसाना, अख्तर अली,साधू सहित सभी शिक्षक छात्र मौजूद रहे।