ताज़ा खबर प्रादेशिक

रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलाने का फैसला लिया, टिकट 11 मई शाम 4 बजे से ऑनलाइन मिलेंगे

नई दिल्ली : देश के करोडों रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर है कि आगामी12 मई यानी आज दिन बाद से रेल ममत्रलय ने पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही शुरू करने का निर्णय लिया है। रेल मंत्रालय ने इसके लिए प्लानिंग की है। भारतीय रेल ने12 मई से धीरे-धीरे यात्री ट्रेन संचालन शुरू करने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। मंत्रालय की ओर से जारी सूचना में। कहा गया है कि शुरुआत में 15 जोड़ी ट्रेनें (30 वापसी यात्रा) चलाई जाएंगी।

ये ट्रेनें नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगाँव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जोड़ने वाली विशेष ट्रेनों के रूप में चलाई जाएंगी।

इन ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई को शाम 4 बजे से केवल IRCTC की वेबसाइट के माध्यम से ही शुरू किया जाएगा। टिकट काउंटर बंद रहेंगे जबकि प्लेटफॉर्म टिकट भी काउंटर से नहीं मिलेंगे। स्टेशन में केवल टिकट वाले यात्रियों को ही प्रवेश मिलेगा।

यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा और स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। केवल बीमारी के लक्षण न होने वाले यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी। ट्रेन कार्यक्रम सहित अन्य विवरण अलग-अलग समय पर जारी किए जाएंगे।

सभी यात्री ट्रेनों में केवल AC कोच होंगे और ट्रेन सीमित स्टेशन पर ही रूकेंगी। टिकट किराया राजधानी ट्रेन के बराबर होगा।