गाजीपुर आसपास गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर पूर्वांचल ख़बर प्रादेशिक

एसआईवी छापे का आदेश तत्काल वापस हो : कंछल

गाजीपुर। मुहम्मदाबाद में हाटा रोड पर स्थित कैम्प कार्यालय पर मंगलवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की बैठक हुई। इसमें व्यापारियों से जुड़ी समस्याओं पर विचार-विर्मश किया गया। पदाधिकारियों का चुनाव भी हुआ, जिसमें प्रदीप वर्मा जिलाध्यक्ष, शकील खां व मुकुन्द केशरी जिला महामंत्री बनाए गए।

बैठक के मुख्य अतिथि व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल ने स्थानीय व्यापारियों की समस्याएं सुनने के बाद कहा कि जीएसटी कमिश्नर द्वारा एसआईवी छापों की घोषणा की गई है। व्यापार मंडल इसका कड़ा विरोध करता है। सरकार को चाहिए कि वह सर्वे छापे का कानून केवल अधिकारियों के लिए बनाए न कि व्यापारियों के लिए। यदि जीएसटी विभाग का कोई भी अधिकारी किसी भी जिले के किसी भी बाजार में छापा डालने के लिए आएगा, व्यापार मंडल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा छापा टीम का घेराव किया जाएगा और उन्हें बाजारों से खदेड़ दिया जाएगा।

कहा कि लॉकडाउन के दौरान व्यापारियों का भारी नुकसान हुआ है। मार्च से अगस्त तक कोरोना महामारी के 6 महीनों में व्यापार मंडल पूरी तरह सक्रिय रहा है। जिन जिलों की समस्याएं आई हैं, उनका समाधान कराया गया। प्रदेश संगठन की तरफ से 8 ज्ञापन केंद्र सरकार, प्रदेश सरकार, विधायकों व सभी जिलाधिकारियों को लखनऊ कार्यालय से भेजे गए। केंद्र और प्रदेश सरकार ने कई समस्याओं का समाधान भी किया। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि जीएसटी, आयकर, टीडीएस रिटर्न, देर से जमा करने पर पेनाल्टी ब्याज व जुर्माना मांफ किया जाए।

लॉकडाउन के समय दुकाने बन्द रही और बिजली का उपयोग नहीं किया गया, इसलिए बिजली का बिल पूरी तरह से मांफ किया जाए, हमारा नारा है मंडी शुल्क खत्म करें टोल टैक्स आधा करें। साथ ही बैंको के लोन व सीसी का तीन माह का ब्याज न लिया जाय। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रदीप उर्फ दीपू वर्मा, बैजनाथ प्रसाद बैजू,  समाजसेवी शाहिद जमाल खान, मोहम्मद तन्हाई खां, गुड्डू शर्मा, योगेन्द्र प्रसाद, रामकेर कुशवाहा, सुजीत कुमार गुप्ता, कृष्णा अवतार गुप्ता, अमीर हामजा, राजेंद्र गुप्ता, मुकुंद केशरी, रईस अंसारी, संजय कुमार अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।