ताज़ा खबर

सांसद व विधायक ने शेरपुर कुंडेसर सड़क के चौड़ीकरण हेतु शिलान्यास किया

भांवरकोल:बलिया लोकसभा के सांसद व भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह मस्त व क्षेत्रीय विद्यायक अलका राय ने शुक्रवार को शेरपुर कुंडेसर मार्ग का चौड़ीकरण लगभग चार करोड़ अठारह लाख की लागत से 3.800किमी सड़क का शिलान्यास किया।

सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त द्वारा दिए गए इस सौगात से ग्रामीणों, किसानों, राहगीराें को इसका लाभ मिलेगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विकास कार्य कराना जनप्रतिनिधि का बुनियादी कार्य हैं। हर जनप्रतिनिधि को यह करना चाहिए। यह जनता का धन है और इसे जनता के विकास के लिए खर्च होना चाहिए। जनता के धन का सही प्रयोग होना चाहिए और जिस स्थान पर विकास कार्य हो रहे हो उसकी गुणवत्ता की निगरानी जनता को करनी चाहिए।किसान की हित की बात करते हुए कहा कि साठ साल से अधिक उम्र के किसानों का पेंशन देने की योजना बन गयी गई शीघ्र ही लागू होगी। गंगा से प्रभावित किसानों के कृषि क्षेत्र को आर्गेनिक खेती में विकसित कर सरकार उपज को स्वयं खरीदेगी। जो रासायनिक खाद बनाने वाली कम्पनी को सब्सिडी सरकार द्रारा दी जाती थी।

वह किसानों को सब्सिडी के रूप पाच हजार रुपये दी जाएगी इसकी स्वीकृति सरकार से सहमति करा लिया है।सांसद ने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया कि कैंप लगाकर किसान बीमा किया जाए। जब किसान समृद्ध होगा तभी देश समृद्ध होगा। किसानों के मेहनत का परिणाम है कि धान का रकबा पहले से काफी बढ़ा है। कहा कि मक्का की खेती में गाजीपुर को भी शामिल कराया जायेगा। सांसद श्री सिंह ने कहा कि कृषि अर्थव्यवस्था स्वावलंबी, आत्मनिर्भर, स्वाभिमानी भारत का निर्माण करेगा। किसानों व व्यापारियों का माल दिल्ली कोलकाता भेजने के लिए किसान रेल जल्द ही शुरू किया जाएगा।क्षेत्रीय विद्यालक अलका राय ने कहा कि पूरे विधान सभा क्षेत्र में सभी प्रकार की विकास योजनाओं को मूर्त रूप देना ही मेरा लक्ष्य है। और विकास कार्यों में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।इसके पूर्व शेरपुर के युवा भाजपा नेता राघवेंद्र उपाध्याय बुच्चू ने सैकड़ो बाइक सवार युवाओ के साथ माढुपुर मोड़ के पास सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व विधायक अलका राय का जोरदार स्वागत किया।

कार्यक्रम का अध्यक्षता उमाशंकर राय व संचालन डॉ0 रमेश राय ने किया।इस मौके पर मिथलेश राय, पूर्व प्रधान जय प्रकाश राय,हेमनाथ राय,दिनेश चौधरी,ओमप्रकाश रायशशांक राय,सतीश राय,शशिधर राय ,वीरेंद्र राय,जयशंकर राय, दिनेश वर्मा,विनोद राय,राजेश  राय बागी,शिक्षक मनीष कुमार राय,पंकज राय,जितेश राय,,धीरज राय,डॉ0 आलोक राय,शालीन राय,आनन्द राय पहलवान सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।