ताज़ा खबर

कोरोना महामारी में प्रशासन के सारथी बने सजंय राय शेरपुरिया

गाजीपुर। कोरोना काल में लोगों की पीड़ा और दर्द को कम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ ही स्वयंसेवी संस्थाएं कदम से कदम मिलाकर चलने का प्रयास कर रही हैं। ऐसी ही एक संस्था है यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन। इस संस्था के मार्गदर्शक संजय राय शेरपुरिया ने जिले में कोरोना से ग्रसित मरीजो के इलाज के लिए 50 ऑक्सीजन कनसन्ट्रेटर मशीन, नेबोलाइजर एवं रेगुलेटर जिलाधिकारी एमपी सिंह को उनके आवास पर मंगलवार को उपलब्ध कराया। इस संस्था की पहल से स्वास्थ्य विभाग को और भी मजबूती मिलेगी तथा जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजो के इलाज में गति आएगी।


इसके साथ ही इस संस्था ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए समस्त सुविधाओं से लैश 50 आईसीयू बेड देने का फैसला लिया है, जिसमें वेंटिलेटर, ऑक्सीजन, जनरेटर और आईसीसीयू की सुविधाएं होंगी। इससे आने वाले कुछ दिनो में गाजीपुर की जनता को वाराणसी या किसी अन्य शहर में इलाज के लिए नहीं जाना पडेगा।


जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि कोविड-19 महामारी का द्वितीय फेज चल रहा है, जिससे कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़ी है। यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन द्वारा स्वास्थ्य विभाग को एक बड़ा सहयोग देने का काम किया गया है, जो सराहनीय कार्य है।

ऐसे में हम जनपद के उन सभी लोगों से आग्रह करना चाहते हैं, जो आर्थिक रूप से सक्षम है, वह आगे आए और लोगों की मदद में अपना सहयोग प्रदान करें ताकि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस महामारी से जंग लड़ा जा सके।

(अजय कुमार यादव  की रिपोर्ट )