गाज़ीपुर न्यूज़

पौधों से सुसज्जित हुआ नुनुवा ब्रहम बाबा परिसर

गाजीपुर जनपद के मुहम्मदाबाद तहसील अंतर्गत भांवरकोल क्षेत्र के शेरपुर खुर्द स्थित नुनुुवा ब्रह्म बाबा के स्थान पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।नुनुवा ब्रह्म बाबा के प्रति यहा के लोगों में बहुुत ही श्रद्धा और विश्वास है।ब्रह्म बाबा के स्थान का पहले से ज्यादा सुंदरीकरण किया गया है।

परिसर में नारियल. पाम.गुडहल.चांदनी.मोर पंखी के पौधे सलीके से लगाये गये है।।मुख्य स्थान के चारो तरफ से खूबसूरत बारामदा और बाउण्ड्री कर के दो दिशा में प्रवेश द्वार का निर्माण किया गया है।निरन्तर यहां किर्तन और अखण्ड रामचरित मानस रामायण पाठ का आयोजन होता रहता है।ब्रह्म बाबा के स्थान पर शनिवार को कामिनी. बेला.फाइकस के फूलदार.एवम छायादार व खूबसूरती बढाने वाले पौधे लगाये गये।

इस मौके पर उपस्थित पत्रकार विकास राय ने कहा की इस धार्मिक स्थल पर लगाने के लिए जितने पौधे जिस प्रकार के पौधे की आवश्यकता है उसे मिशन ग्रीन गाजीपुर के सहयोग से मै उपलब्ध कराउंगा।इस स्थान पर स्थानीय लोगों के द्वारा स्वच्छता का विशेष ध्यान रक्खा गया है।इस पौधारोपण कार्यक्रम में रमाशंकर राय पूर्व अभियंता. गोपाल जी राय सहायक निदेशक डी ए वी पी दिल्ली. गोरख नाथ राय अधिवक्ता.मदन दूबे.विकास राय.धनंजय राय.राज कुमार ठाकूर.दिवाकर राय.प्रिंस राय.झुन्ना राय.पिंटू.सिंटू.उत्कर्ष राय.सत्यम राय उपस्थित रहे।