गाजीपुर आसपास गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर पूर्वांचल ख़बर

आक्सफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल अवथही में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, बच्चो ने वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में किया प्रतिभाग

भांवरकोल: क्षेत्र के अवथही गाव स्थित आक्सफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल में हर्षोल्लास के साथ राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस मनाया गया। जिसमें झंडारोहण परेड व संस्कृतिक कार्यक्रम और वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

जिसमे दौड़ प्रतियोगिता पचास मीटर,सौ मीटर,दो सौ मीटर का हुआ। उसके बाद फ्राग रेस, रिले रेस, जंप रेस तथा योगा का भी आयोजन हुआ। विजेता प्रतिभागियों को प्रबंधक इन्द्रसेन राय द्रारा मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रबंधक इन्द्रसेन राय ने छात्रों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में मजबूत, कर्मठ, ईमानदार एवं कुशल प्रशासक बनने के साथ-साथ देश का आदर्श नागरिक बनने को भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि लोगों को गणतंत्र के सभी मूल्यों का अपने जीवन में निर्वाह करना चाहिए।

उन्होंने विद्यार्थियों को संविधान की प्रस्वावना के विषय में बताया। उन्होंने बताया कि संविधान को बनने में 2 साल, 8 महीने और 11 दिन लगे। भारत का लोकतंत्र विश्व में सर्वश्रेष्ठ लोकतंत्र है।कार्यक्रम के अंत मे प्रबंधक इन्द्रसेन राय ने आए हुए आंगतुको का आभार प्रगट किया।संचालन कॉर्डिनेटर ज्योति शर्मा ने की

 


इस मौके पर परमहंस राय (पूर्व कैप्टन ), दिवाकर राय, भानुप्रताप राय,शिव विनय राय, ओमप्रकाश राय, मानसमणि राय आदि लोग मौजूद रहे।