गाजीपुर आसपास गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर पूर्वांचल ख़बर शिक्षा/रोजगार

स्कूल में छात्र की आंख की कॉर्निया फटी, परिजनों ने शिक्षक पर पीटने का आरोप लगाया

गाजीपुर जिले के जलालाबाद स्थित स्कूल में दो दिन पूर्व कक्षा 10 के एक छात्र की बाईं आंख में गंभीर चोट लगने का मामला प्रकाश में आया है। परिजनों का आरोप है कि अध्यापक के पीटने से छात्र की आंख की कॉर्निया फट गई है। जबकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि छात्रों की धक्कामुक्की में ही 10वीं का छात्र गिरा और उसकी आंख में चोट लग गई।

नायकडीह निवासी रामनारायण प्रजापति का सबसे छोटा पुत्र रोहन मां शारदा चिल्ड्रेन स्कूल में कक्षा में 10 में पढ़ता है। वाराणसी में पढ़ने वाले उसके बड़े भाई दीपक ने बताया कि दो वर्ष पूर्व लॉकडाउन के दौरान उसकी आंख में चोट लगी थी, उपचार से वह ठीक भी हो गया था और चश्मा लगा रहा था।

गत छह फरवरी को रोहन स्कूल की कक्षा के बाहर दूसरे छात्र के साथ खड़ा था। इसी दौरान एक अध्यापक आए तो दूसरा छात्र कक्षा में चला गया। रोहन को उन्होंने पकड़कर पीट दिया। जिससे चश्मे का शीशा टूटकर आंख में धंस गया। किसी के फोन से रोहन ने भाई को सूचना दी। उसे वाराणसी बुलाकर दिखाया तो डॉक्टरों ने बताया कि कॉर्निया फट गई है और आंख से 95 फीसदी नहीं दिखाई पड़ेगा।

अब 9 फरवरी को ऑपरेशन होगा दीपक ने बताया कि स्कूल प्रशासन की ओर से कोई सहायता नहीं की गई है। पुलिस की आईजीआरएस पोर्टल पर इसकी शिकायत करेंगे। उधर, विद्यालय के प्रधानाचार्य बृजेश कुशवाहा ने बताया कि बच्चों की इंटरनल परीक्षा चल रही थी। परीक्षा देकर बच्चे गलियारे में भीड़ लगाए हुए थे।

तभी एक अध्यापक पहुंचे और बच्चों को जाने को कहा। धक्कामुक्की में बच्चे गिर गए। जिससे रोहन की आंख में चोट लग गई। अस्पताल पहुंचकर परिजनों से मिले हैं, इलाज में जो भी खर्च होगा वहन करेंगे। इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रवीण यादव ने बताया कि फिलहाल परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है।