गाजीपुर आसपास गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर पूर्वांचल ख़बर प्रादेशिक शिक्षा/रोजगार

श्रद्धा से याद किए गए स्वo बालेश्वर देवनारायण राय ,उमड़ा जन सैलाब

भांवरकोल:अष्ट शहीदों के ऐतिहासिक गांव शेरपुर में आज प्रख्यात स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय श्री बालेश्वर देव नारायण राय की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर विविध सांस्कृतिक एवं सत्संग कार्यक्रम आयोजित किए गए इस अवसर पर प्रख्यात स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बालेश्वर देवनारायण राय की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर शहीद पार्क शेरपुर को फूल मालाओं से सजाकर शहीद स्तंभ पर माल्यार्पण तथा बालेश्वर देवनारायण की तैल चित्र पर गाजीपुर जनपद एवं पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों से पहुंचे।

 

लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया इस अवसर पर अंजनी दास जी महाराज का शिव भजन एवं शिव चर्चा का भी आयोजन किया गया इस अवसर पर राजगुरु मठ शिवाला घाट वाराणसी से पहुंचे महान संत अनंतानंद जी महाराज ने कहा कि शेरपुर अष्ट शहीदों की पावन धरती है यहीं से 42 के आंदोलन की शुरुआत हुई थी तथा आज संजय राय शेरपुरिया के नेतृत्व में शेरपुर से ही भारत के सांस्कृतिक जागरण के शुरुआत हो रही है।

 

आयोजक डॉक्टर संजय शेरपुरिया ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो संकल्प हम देशवासियों को दिलाया है कि 2047 में जब हम आजादी का शताब्दी वर्ष मना रहे होंगे तब तक विकसित भारत होना चाहिए इसके लिए हम युवाओं के माध्यम से आवाहन करते हैं कि भारत में स्टार्टअप के माध्यम से हर हाथ में काम हर जेब में दाम के नारे को सार्थक करते हुए स्वरोजगार को बढ़ावा देते हुए श्री अन्न की खेती कर किसान समृद्ध होकर समृद्ध साली भारत राष्ट्र का निर्माण करें।

 

कार्यक्रम में शेरपुर के युवाओं ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया।तथा डायलाग शेरपुर की शुरुआत की गई। कार्यक्रम के पूर्व संध्या पर शेरपुर के समग्र विकास के लिए गोष्ठी एवं परिचर्चा आयोजित की गई। गोष्ठी में शेरपुर के खेल ,राजनीति ,कृषि व्यापार एवं स्वरोजगार के क्षेत्र में निरंतर विकास के लिए डॉ सजंय शेरपुरिया के नेतृत्व में रूप रेखा तय की गयीं। उन्होंने गोष्ठी में कहा कि एफपीओ के माध्यम से हमसे चालिस हजार किसान जुड़ चुके है।और जैविक खेत करके निरंतर समृद्धि शाली बन रहे है।