गाज़ीपुर न्यूज़

मुहम्मदाबाद में बनाया जा रहा 100 बेड का ‘लेवल-वन कोविड केयर सेंटर’

ग़ाज़ीपुर, 01 मई 2020 ।
कोविड-19 वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर देश में लॉक डाउन की स्थिति है। बावजूद इसके करोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है । इसी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले के शहीद स्मारक महिला डिग्री कॉलेज मोहम्मदाबाद में 100 बेड का ‘लेवल वन-कोविड केयर सेंटर’ बनाए जाने का कार्य तेजी से शुरू हो गया है, जहां पर लक्षण विहीन कोविड-19 मरीज को रखा जाएगा। इस सेंटर की देखरेख के लिए मोहम्मदाबाद सीएचसी प्रभारी डॉ आशीष कुमार राय को नियुक्त किया गया है।
एसीएमओ एवं नोडल अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि मौजूदा समय में कोविड-19 के आ रहे मरीजों में 80% लक्षण विहीन मरीज आ रहे हैं। इसी को देखते हुए शहीद स्मारक महिला डिग्री कॉलेज में 100 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाए जाने का कार्य चल रहा है जिसके लिए 25 स्टाफ की 2 टीम लगाई जाएगी । इनमें से एक टीम सेंटर के अंदर होगी तो वहीं दूसरी टीम सेंटर के बाहर रहकर अपना कार्य करेगी।
डॉ उमेश कुमार ने बताया कि लक्षण विहीन मरीज आने पर उनका इलाज सेंटर पर किया जाएगा। वहीं उनकी हालत गम्भीर होने पर वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि सेंटर में काम करने वाले स्टाफ और उनके निवास के लिए नज़दीक के दो मैरिज हाल को भी आरक्षित कर लिया गया है जहां पर दोनों टीम अलग-अलग मैरिज हाल पर रहेंगे।