गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर

गाजीपुर में कोरोना संक्रमित मिला सूरत एवं मुम्बई से लौटा युवक

गाजीपुर जिले के शादियाबाद थाना क्षेत्र के सरायगोकुल और करंडा थाना क्षेत्र के नारीपचदेवरा गांव में बुधवार की देर रात एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। जिला प्रशासन को मिली रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जीसी मौर्य ने की। मरीजों के मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा एवं जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है। देर रात इन दोनों गांव में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए और कोरोना पॉजिटिव मरीजों को वाराणसी भेजने की तैयारी चल रही थी।

जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर दस हो गई है। हालांकि इसमें से छह ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य महकमे के एसीएमओ उमेश कुमार ने बताया कि नारीपचदेवरा गांव में छह मई को सूरत से एक युवक आया था। जबकि सरायगोकुल गांव निवासी दूसरा युवक मुंबई से आया है। दोनों के सैंपल 10 मई को जांच के लिए वाराणसी भेजा गया था।

इससे पहले बीते शनिवार को नंदगंज के खिजीरपुर और सोमवार को मरदह के नसीरुद्दीनपुर गांव में एक-एक कोरोना पाजिटिव मिले थे। नए मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है। हॉटस्पॉट वाले स्थानों पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार मौजूद हैं।