गाज़ीपुर न्यूज़ चर्चा ताज़ा खबर पूर्वांचल ख़बर

बलात्कारियों को जल्द सजा नहीं दिया गया तो मनीषा के न्याय के लिए उग्र आंदोलन किया जाएगा:राघवेंद्र उपाध्याय बुच्चू

मुहम्मदाबाद/गाजीपुर:जनपद हाथरस के थाना चंदवा क्षेत्र की दलित युवती के साथ हुए बलात्कार एवं दरिंदगी के बाद उसकी मौत हो जाने पर भांवरकोल थाना क्षेत्र के शेरपुर कला गाव स्थित शहीद पार्क में युवाओ ने बुधवार को देर शाम शहर में कैंडल जलाकर उसे भावभीनी श्रद्धांजलि दी। साथ ही युवाओ ने दरिंदे को फांसी दिए जाने एवं पीड़ित परिवारजनों को उचित मुआवजा दिए जाने की सरकार से मांग उठाई। हारथस की दलित रेप पीड़िता बेटी की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी बेटी को गैंगरेप के बाद बहुत बुरी तरह तड़पाया गया हाथरस में निर्भया से भी भयानक काण्ड हुआ हैं।

इस मौके पर समाजिक कार्यकर्ता राघवेंद्र उपाध्याय बुच्चू ने कहा कि जब तक देश की बेटियों के लिए एक सुरक्षित वातावरण तैयार नहीं किया जाता, तब इस तरह की दुस्साहिक घटनाएं भारतीय जनमानस को द्रवित करती रहेगी। अगर बलात्कारियों को जल्द सजा नहीं दिया गया तो मनीषा के न्याय के लिए उग्र आंदोलन किया जाएगा

मनीष राय ने कहा कि समाज में आए दिन महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचार, उत्पीड़न, बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं हमें यह सोचने को मजबूर कर देती है कि आज हमारा देश किस दिशा में जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में नारियों को देवी का स्वरूप बताया गया है और तो और नारी को जगत जननी का दर्जा दिया गया है। ऐसे देश में इस तरह की जघन्य घटनाएं सरकार के कानून व्यवस्था पर प्रश्न खड़े करती है। आज आवश्यक हो गया है कि नारियां अपने स्वाभिमान और सम्मान की सुरक्षा खुद करें और आत्मनिर्भर बनकर किसी भी परिस्थिति से लड़ने की क्षमता रखें।

समाजसेवी जितेश राय ने सरकार से यह अपील किया कि इस तरह के जघन्य अपराधों के रोकथाम के लिए सरकार सख्त से सख्त कानून बनाये और पीड़ितों को न्याय दिलाये। इस दौरान त्रिलोकी नाथ राय, राम नारायण राय,विश्वजीत राय, रोशन राय बबल राय, जय किशन राय, गोपाल राय आदि लोग मौजूद रहे।